Tuesday, June 7, 2011

"आजकल मुझसे मेरे शब्दों की नहीं बनती .... "





आजकल मुझसे मेरे शब्दों की नहीं बनती ....
बारिशों के मौसम में भी अब कविता नहीं बनती ।
कोई कह दे उनसे जाकर , मैं उनका हो नहीं सकता ।
मेरी हथेलियों में अब मिलन की लकीरें नहीं बनती।
आजकल मुझसे मेरे शब्दों की नहीं बनती ....
ख़ुद ही रचा था मैंने , अपनी तबाही का मंजर ।
आंसुओं से भरी आँखें , गवाह बनी थी मेरी ।
दिल पर पत्थर रख कर जब , तुमको रुखसत किया था मैंने।
क्यों निगाहें आज फिर , तुम्हारा इंतज़ार हैं करतीं ?
आजकल मुझसे मेरे शब्दों की नहीं बनती ....

2 comments:

  1. shabdo se nhi banti na sahi par bhut khbsurat shabdo se ye rachna to jarur ban gayi....!!!

    ReplyDelete
  2. @ Sushma ji : Sach, Aajkal Shabd Mera Sath Nahi De Rahe Hain... Yahi Shabd Ab Dushman Ho Gaye Hai Mere... Aapko Kavita Pasand Aayi, Dil Se Shukriya...

    ReplyDelete